Search This Blog

श्री अरविंद महाविद्यालय (सांध्य) COMMERCIA का शानदार आयोजन

'COMMERCIA' और 'श्री अरविंद महाविद्यालय (सांध्य)' के स्वर्णिम इतिहास में 21 और 22 फरवरी 2020 को सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा। पहली बार श्री अरविंद महाविद्यालय (सांध्य) की किसी सोसाइटी ने सांध्य इंटर कॉलेज फेस्ट का आयोजन किया और साथ ही COMMERCIA ने अपने आधार की मजबूती स्पष्ट करते हुए श्री अरविंद महाविद्यालय (सांध्य) की सबसे सक्रिय सोसायटी में अपना स्थान शीर्ष पर बनाये रखा।
      
पहले दिन प्रतिभागियों में मौजूद उत्साह और रोमांच का जबाब नहीं, सभी ने बढ़-चढ़ कर अपनी दावेदारी पेश की।"COMMVERVE" का पहला दिन अपने प्रतियोगिता के लिए ज्यादा चर्चा में रहा केस स्टडी प्रतियोगिता (CASE-E-ADALAT) के बाद सबसे रोमांचक ख़ज़ाने की खोज (TREASURE HUNT) ने प्रतिभागियों का ध्यान आकर्षित किया। ट्रेजर हंट में तीन राउंड शामिल थे, जहाँ पहले राउंड में क्विज़, दूसरे राउंड में पहेलियों थी, अंतिम ट्रेजर हंट राउंड। केस-ए-अदालत एक और दिलचस्प खेल था, जिसमें पंजीकरण और वास्तविक भागीदारी की संख्या देखी गई थी। इस खेल की शुरुआत एक प्रश्नावली के दौर से हुई, जिसके बाद मार्केटिंग आधारित केस स्टडी की गई। अंत में COMMVERVE का पहला दिन एक शानदार जयघोष के साथ समाप्त हुआ।
                     
22 फरवरी, COMMVERVE का दूसरा दिन, दिन की शुरुआत उसी उत्साह के साथ हुई। 22 फरवरी को प्रतिभागियों के खासा ध्यान आईपीएल बोली और ADMAD प्रतियोगिता थी। आईपीएल की बोली में क्रमशः तीन राउंड शामिल थे। पहला दौर आईपीएल 2019 के बारे में सामान्य ज्ञान पर आधारित था, दूसरा दौर पैसे कमाने के लिए था और तीसरा दौर दूसरे दौर में अर्जित धन के आधार पर खिलाड़ियों को खरीदने पर आधारित था। अंत में, सबसे रोमांचक AD-MAD की शुरुआत हुई। यह पहली बार हुआ कि एक क्विज़ राउंड के माध्यम से होस्ट किया गया हो, इसके बाद एक दिलचस्प जिंगल क्रिएशन राउंड था, जिसका अंत ADVERTISEMENT क्रिएशन राउंड के साथ हुआ। नेक टू नेक प्रतियोगिता कुछ ऐसी थी जिसने प्रतियोगियों के लिए खेलने लायक और जजों के लिए न्याय करने के लायक सभी प्रतियोगिताओं को बनाया। इस प्रकार, COMMVERVE ने COMMERCIA की उपलब्धियों की टोपी पर एक और पंख सजा दिया।
  
मुख्य प्रवेश मार्ग सुंदर ढंग से सजा हुआ था। COMMERCIA अपने रंगीन साज़ो सज्जा की वजह से लोगों का ध्यान आकर्षित करने में सफल रहा। वहीं ब्लॉक के जीवंत 3D रंगों ने न केवल नाम के, बल्कि टीम के प्रयासों को भी प्रभावित किया, जिसमें टीम COMMERCIA ने आकाश में एक और चाँद रखा। शायद कॉलेज हाईवे को नहीं भूला जा सकता हैं, अपनी रंगीन प्रदर्शन की वजह से , जो नीले प्रशंसकों और हरे रंग के हैंगिंग के साथ खूबसूरती से कवर किया गया था, जो कि  COMMERCIA के अस्तित्व का बहुत खूबसूरत रंग साबित हुआ।
                
आयोजन के अंत में सभी खेलों के विजेताओं को वाणिज्य विभाग के एचओडी डॉ अखिलेश मिश्रा और अन्य साथी सम्मानित शिक्षकों के साथ प्रधानाचार्या (OSD) डॉ नमिता राजपूत द्वारा गिफ्ट हैम्पर्स के साथ नकद पुरस्कार, उपहार के साथ सम्मानित किया गया। COMMVERVE'20 के माध्यम से COMMERCIA के सिर पर एक ताज और मढ़ा गया। हम एक साथ बढ़ते हैं, हम एक साथ चमकते हैं।हम एक साथ काम करते हैं। हम अपने स्वयं के ही प्रेरणा स्त्रोत हैं।

No comments:

Post a Comment