Search This Blog

नीट 2019 में आकाश के छात्रों ने बिखेरी चमक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की 5 मई 2019 को हुई नीट परीक्षा (द नैशनल एलिजिबिटी कम एट्रेंस टेस्ट) में आकाश डिजिटल के छात्रों ने अच्छी कामयाबी हासिल की है। हैदराबाद की एस. बागेश्वरी ने ऑल इंडिया रैंकिंग (एआईआर-30) हासिल की। नीट में अपनी कामयाबी के बारे में
उन्होंने कहा कि अपने आप में विश्वास करो, खुद से कहो, जो भी हो तुम हो मार्क ट्वेन के इन शब्दों ने मेरी जिंदगी को संवारा है। आकाश लाइव के माध्यम से पढ़ना वाकई मददगार था क्योंकि इससे मुझे परीक्षा की खूब अच्छी तरह तैयारी करने में मदद मिली। ये प्लेटफॉर्म काफी इंटरएक्टिव है। इससे मैं अपना अधिकतर समय पढ़ाई के लिए समर्पित करने में सक्षम रही। मैंने यात्रा करने में लगने वाला अपना समय बचाया। इन छोटी-छोटी चीजें और आकाश लाइव के टीचरों से लगातार मिलने वाली मदद, भगवान और मातापिता के आशीर्वाद से मैंने प्रतियोगी परीक्षाओं में इतना शानदार प्रदर्शन किया है।

आकाश डिजिटल के सीईओ अनुज तिवारी ने छात्रों की सफलता पर कहा कि प्रतिष्ठित नीट एग्जाम में इन छात्रों की उपलब्धियां यह साबित करती हैं कि कड़ी मेहनत कभी बेकार नही जाती। मैं हरेक छात्र को उनके जबर्दस्त प्रदर्शन की बधाई देता हूं। आकाश डिजिटल में हमारा फोकस घर से ही पढ़ाई करने वाले छात्रों की आकाश की शैक्षिक विरासत तक पहुंच उपलब्ध कराना है। आकाश डिजिटल के फ्लैगशिप प्रोग्राम आकाश लाइव के साथ हम यह सुनिश्चित करते हैं कि स्टूडेंट्स को सही मार्गदर्शन और प्रतियोगी और स्कूल एग्जाम की तैयारी के लिए शानदार ढंग से तैयार किया गया स्टडी मटेरियल मिले।


Harpreet Singh
राजस्थान के एक छोटे से कस्बे सूरतगढ़ के निवासी और नीट परीक्षा में 623 नंबर हासिल करने वाले हरप्रीत ने कहा कि मेडिकल की पढ़ाई करना बचपन से मेरा सपना था। आज आकाश डिजिटल की मदद से इसे पूरा करना मेरे लिए संभव हो पाया। आकाश डिजिटल ने नीट एग्जाम को क्रैक करने में मेरी मदद की। यह मेरे जैसे छात्रों के लिए बेस्ट प्लेटफॉर्म है, जिनके आसपास इस तरह की तैयारियों के लिए कोचिंग सेंटर नहीं हैं।

नीट एग्जाम में 622 नंबर हासिल करने वाली बिहार के छपरा जिले की ईशा श्री ने कहा कि नीट एग्जाम में सफलता के इस सफर में आकाश लाइव की टीम, मेरे माता-पिता और भगवान ने मेरा साथ पूरी तरह से निभाया। अपनी सफलता का हिस्सा बनने के लिए मैं इन सभी को बधाई देना चाहूंगी। नीट में सफलता हासिल करने के लक्ष्य को प्राप्त करने  के लिए मुझ पर पढ़ाई करने का जुनून सवार था। मैं हमेशा किताबों से ही चिपकी रहती थी। मैं यही शेयर करना चाहती हूं कि लगातार पढ़ाई कर ही शानदार प्रदर्शन किया जा सकता है।

Esha Shree

आकाश लाइव में होने वाली लाइव इंटरएक्टिव क्लासेज से छात्रों को बेहतरीन कोचिंग के साथ किसी तरह के मुश्किल सवाल के हल में तुरंत मदद मिलती है और घर से ही पढ़ाई करते हुए ही छात्र का मूल्यांकन हो जाता है।

आकाश डिजिटल एक एजुटेक प्लेटफॉर्म है, जो छात्रों को जेईई, नीट, आठवीं से बारहवीं तक के स्कूल एग्जाम और बोर्ड एग्जाम की तैयारी कराता है। आकाश इंस्टिट्यूट की 30 साल की शैक्षणिक विरासत और शिक्षा शास्त्र की बुनियाद पर निर्मित आकाश डिजिटल छात्रों को लाइव ऑनलाइन क्लासेज, रेकॉर्डेड विडियो लेक्चर और ऑनलाइन टेस्ट का विकल्प छात्रों को मुहैया कराता है।

यह उन छात्रों के लिए काफी शानदार विकल्प है, जो सफलता हासिल करने के लक्ष्य से बेहतरीन ढंग से पढ़ाई करना चाहते है, लेकिन उनके घर के आसपास कोई अच्छा कोचिंग सेंटर नहीं है या उनके पास अच्छे आर्थिक संसाधन नहीं है। छात्र अपने डेस्कटॉप, लैपटॉप और टैबलेट से क्लासेज अटेंड कर सकते हैं और क्लास में सवाल पूछ सकते हैं।

आकाश डिजिटल के ऑनलाइन कोर्सेज छात्रों को सीबीएसई बोर्ड एग्जाम, स्कूल लेवल की प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे एनटीएसई, केवीपीआई और ओलंपियाड के साथ नेशनल और स्टेट लेवल के मेडिकल और इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी कराते हैं।

No comments:

Post a Comment